Wednesday, April 20, 2016

UP में हाथी फिर अंडा देगा क्या ?

यूपी में सपा और भाजपा के बीच Tactical alliance हो सकता है ।
Tactical Alliance माने एक गुप्त तालमेल या समझौता .........
ऐसे समझौते में दो या इससे अधिक राजनैतिक दल कोई seat शेयरिंग समझौता या गठबंधन नहीं बनाते और पब्लिक की आँख में धूल मरचा झोंकते हुए सार्वजनिक मंचों पे एक दुसरे को गरियाते हैं पर अंदर अंदर बातचीत कर seat sharing कर लेते हैं ।
आज यदि सचमुच निष्पक्ष चुनाव हो जाए तो सपा चुनाव न सिर्फ हारेगी बल्कि 100 सीट से नीचे चली जायेगी । प्रदेश में सपा का तीसरे नंबर की पार्टी बनना तय है ।
पर भाजपा और संघ ये मानते हैं कि देश और प्रदेश में मुसलमान को साधने के लिए मुल्ला यम जैसे नेता और सपा जैसी पार्टियां बहुत ज़रूरी हैं । ये पार्टियां मुसलमान को कुछ देती नहीं पर देने का नाटक बहुत अच्छा करती हैं । मने मुसलमान को पेट भरने लायक खाना नहीं देंगी पर चूम चाट के चिक्कन रखेंगी .......... ohhh Darling ....... तुम कित्ती अच्छी हो ....... मैं तुम्हे भोत पियार करता हूँ ....... यू नो आई लभ जू ......... ये लो लॉलीपाप चूसो ......... और मुसलमान के पोपले मुह में सस्तैया लेमनचूस ठूंस दो ......... चार आने वाला ........ ले बेटा ....... खट्टा मीठा ....... चुभलाता रह .......... लेमनचूस चूसने में तो बहुत अच्छा लगता है पर उस से पेट नहीं भरता ..........
ई लॉलीपॉप देने में मुलायम बहुत माहिर हैं ............
पर इधर जब से मुज़फ्फरनगर दंगा हुआ है मुसलमान मुलायम से बहुत नाराज है । भरसक वोट देना नहीं चाहता । पर मरता क्या न करता । मजबूरी में देता है । ऐसे में भाजपा राजनैतिक समीकरण कुछ ऐसा बना रही है कि जे बीम जे मीम हो जाए ।
अगर मुसलमान झोंक के जे बीम जे बीम बोलता हुआ बहिन जी और ओवैसी में लिभ इन करवा दे तो मुलायम के पास कोई विकल्प नहीं बचता , सिवाय भाजपा की गोद में बैठने के । ऐसे में भाजपा 100 सीट पे मुलायम को जिताने का वादा कर शेष पे यादव वोट अपने पक्ष में लेने की रणनीति बना रही है ।
पिछले चुनाव में हाथी ने अंडा दिया था । इस बार भी अगर मुलायम और अमित शाह ने अपनी गोटियां सही से चलीं तो हाथी फिर अंडा दे सकता है । कोई भी राजनैतिक दल यदि दो चुनाव लगातार हार जाए तो उसका कार्यकर्ता हतोत्साहित हो घर बैठ जाता है और संगठन छिन्न भिन्न हो सकता हैं ।
मुलायम और भाजपा इस 2017 के विस चुनाव में बसपा को हमेशा के लिए निपटाने की पूरी कोशिश करेंगे ।

नेताजी आजकल सफ़ेद धोती के नीचे भगवा निंगोटा बांधते है और यदा कदा दिखाते रहते हैं .............. 

8 comments:

  1. बस up में बीजेपी को मोदी से ज्यादा प्रचार नही करवाना चाहिए .... वरना ये उलट बैठेगा ..... बस एक दम अंतिम समय में करवाना चाहिए .....

    ReplyDelete
  2. दद्दा बहुत ही सही पकडे हैं।।
    स्वर्णो के साथ पिछड़ा वोट पहले ही मोदी का है, यदि 15 % यादव भी साथ हो लिया तो हाथी का अंडा पक्का है। वैसे भी यदि मुल्ला लोग हाथी की सवारी को जाएंगे यो 50 % दलित मोदी के साथ हो लेगा।

    ReplyDelete
  3. dadda kahani to achchi hai, dekhkar hi pataa chalega ki kya hoga

    ReplyDelete
  4. वैसे तो हांथी का अंडा देना प्राकृतिक सम्मत घटना नहीं है लेकिन up की राजनीती में अक्सर अप्राकृतिक कृत्य होते रहते हैं।
    बहिनजी और ओभैंसी का लिव इन रिलेशन bsp को कुछ रहे सहे ब्राह्मणों से भी दूर ही ले जाएगा जो एक बार हांथी की वैतरणी पार कराने में बहुत मददगार साबित हुआ था ।
    बीजेपी का प्रदेश स्तर पर कोई सर्वमान्य चेहरा न होना ताबूत की आखिरी कील साबित हो सकता है ।
    इसकी भी गारंटी नही दी जा सकती की मुल्ला यम जी अंत तक भगवा लंगोट ही पहने रहेंगे । सुर्ख हरे रंग से इनकी मोहब्बत किसी से छुपी नहीं है ।

    ReplyDelete
  5. जी वो लंगोट अमर सिंह का दिया हुआ है

    ReplyDelete
  6. आपकी बात सच हो

    ReplyDelete
  7. आपकी बात सच हो

    ReplyDelete
  8. सर, प्रशांत किशोर के बारे में क्या कहना है ...

    ReplyDelete