Monday, February 18, 2013

नेल्ली मुस्लिम नरसंहार की 30वीं सालगिरह

                                       18  फरवरी 1983 ...........30 वीं बरसी है आज , नेल्ली नरसंहार की .........उस दिन आज से 30 साल पहले , दिन दहाड़े  6 घंटे के भीतर 14 गावों के 2191 मुसलामानों को बेरहमी से मार डाला गया था . उन दिनों वहाँ असम में राष्ट्रपति शासन  था .... इंदिरा गांधी  का शासन .......चुनाव का मौसम था .क्षेत्र में 400 कम्पनी CRPF  और 11 ब्रिगेड फ़ौज तैनात थी ......... KPS GILL...... IG पुलिस थे ........2 ट्रक पुलिस तो गाँव के एकदम बगल में थी ........सुबह 8.30 पे भीड़ ने 3 तरफ से हमला किया और लोगों को घेर के कोपिली नदी की तरफ ले गए . हमलावर नदी में नाव पर भी सवार थे ........सुबह 9 बजे से 3 बजे ,  मार काट चलती रही ......शाम तक 2191 लोग ( सरकारी आंकड़ा ) मारे गए .
                      तिवारी जांच कमीशन  बैठा ,   कांग्रेस की हितेश्वर सैकिया सरकार ने उसे सार्वजनिक ना करने का निर्णय लिया ........वो रिपोर्ट आज तक बाहर नहीं आयी है .............पुलिस ने कुल 688 लोगों  के खिलाफ मामला दर्ज किया पर सबूतों के आभाव में 378 केस केस drop कर दिए गए . 310 लोग chargesheet हुए पर उन सबके मुक़दमे राजीव गांधी ने असम समझौते के तहत वापस ले लिए .......आज तक किसी को कोई सज़ा नहीं हुई .न कोई राजदीप , न कोई barkha dutt ......न harsh mandar , न seetalwaad , न markandey kaatju ....न कोई SIT , न सुप्रीम कोर्ट .....कहाँ है वो secular लोगों की फ़ौज .....वो  जो हमेशा याद दिलाते हैं मुसलामानों को ......गुजरात दंगों की .......
                             इसके ठीक डेढ़ साल बाद इसी कांग्रेस सरकार में , राजीव गाँधी के नेतृत्व में , राजधानी दिल्ली में सिखों का कत्ले आम हुआ .......6 हज़ार सिख मारे गए ........सेक्युलर मीडिया चुप है ......minorities के खुदा चुप हैं ......मुसलमान चुप हैं .....हमने तो कभी नहीं सुना की अमेरिकी सरकार ने राजीव गांधी को visa न दिया हो इस मुद्दे पर ........89 में भागलपुर में एक हज़ार से ज्यादा ज़्यादा मुसलमान मारे गए ........कितनों को हुई सज़ा ........
                             देश  में नरसंहारों का इतिहास कांग्रेस की  देन है  ........इन्होने हमेशा लाशों की राजनीती की है ....दूसरों को भी सिखाई है .

NOTE : समस्त जानकारी internet  पे पहले से उपलब्ध सूचनाओं का हिंदी अनुवाद है .आज फेसबुक पे अरुंधती राजपाल के status अपडेट पढ़ के इसे लिखने का सुयोग बना .







                                        








2 comments:

  1. अजगर जब करवट बदलता हैं तो धरती हिलती हैं, हिंदू समाज एक सोया हुआ अजगर हैं. वन्देमातरम...

    ReplyDelete
  2. कितने लोग जानते है इस के बारे मे ... आभार इस पोस्ट के लिए !

    आज की ब्लॉग बुलेटिन १९ फरवरी, २ महान हस्तियाँ और कुछ ब्लॉग पोस्टें - ब्लॉग बुलेटिन मे आपकी पोस्ट को भी शामिल किया गया है ... सादर आभार !

    ReplyDelete