Saturday, February 9, 2013

कौम के शहीद और पार्टियों के वोट बैंक ...........

                                        अफज़ल गुरु को चुप चाप फांसी दे दी आज . बड़ा हल्ला है .सरकार और कांग्रेस अपनी पीठ ठोक रहे हैं . उधर श्रीनगर और काश्मीर के कई  हिस्सों में कर्फ्यू है ....हुर्रियत ने तीन दिन का बंद रखा है .....मुझे आज तक ये समझ नहीं आया की ये साला तीन दिन के बंद का क्या मतलब है ... 30 दिन क्यों नहीं ? या मैं कहता हूँ 3 साल के लिए बंद करो यार ....वैसे एक बार जम्मू वालों ने 2-3 महीने का बंद रखा था . एक मामले में कश्मीरी बड़े बेबाक हैं ....वो हिन्दुस्तान को अपने ठेंगे पे रखते हैं . और सरेआम रखते हैं .सरेआम पकिस्तान के गुण गाते हैं .लाल चौक में पकिस्तान का झंडा फहराते हैं . वहाँ की  सड़कों पे सरेआम , ( सिर्फ)  शाहिद अफरीदी और शोएब अख्तर के पोस्टर बिकते हैं  .श्रीनगर के लाल चौक पे एक बड़ा मशहूर क्रिस्चियन स्कूल है .पुरानी बात है .मुझे वहाँ के प्रिंसिपल ने ये किस्सा सुनाया था . वर्ल्ड कप  में इंडिया पकिस्तान का मुकाबला होने वाला था उस दिन .MORNING ASSEMBLY में यूँ ही पूछ लिया प्रिंसिपल ने ........so  kids we have the match today .....who do you think is going to win ? ........और सभी बच्चों की एक साथ आवाज़ आयी ....पाकिस्तान ..... प्रिंसिपल कहते हैं ....मैं हक्का बक्का रह गया . तो कहने का मतलब ये है की कश्मीर तो है ही पकिस्तान .....उसे तो हम यूँ ही ज़बरदस्ती अपनी फ़ौज के बल पे साथ रखे हुए हैं .
                                         अब आइये ज़रा पंजाब की बात करते हैं . आज टीवी पे चर्चा चल रही है .बलवंत सिंह राजोआना को कब होगी फांसी . मुझसे बड़ी भूल हो गयी . कृपया क्षमा करेंगे .....वे भाई बलवंत सिंह राजोआना हैं ......सो हमारे भैया जी , मुख्य मंत्री बेअंत  सिंह ह्त्या काण्ड में फांसी की सजा पाए हुए हैं . पिछले दिनों उन्हें फांसी देने की तारीख भी मुक़र्रर हुई थी . फिर यहाँ पंजाब में बड़ा बवाल मचा . पूरा सिख समाज सड़कों पे उतर आया . दो दिनों के भीतर ही अस्सी और नब्बे के दिनों की याद दिला दी . अजीब सी  बेचैनी थी .हवा से दहशत की बू आती थी .अकाल तखत ने राजोआना को कौम का ज़िंदा शहीद घोषित कर दिया ..........ज़िंदा शहीद .....और फिर सुप्रीम कोर्ट ने फांसी पे रोक लगा दी . राजोआना  पटियाला सेंट्रल जेल में बंद है .उसे सिख समाज में हीरो का दर्ज़ा हासिल है . मज़े की बात ये है की उस दौरान पूरी BJP लीडरशिप को सांप सूंघ गया था .किसी के मुह से कोई आवाज़ नहीं निकली। किसी ने ये नहीं पूछा की भैया ये क्या हो रहा है .आप लोग सरेआम एक आतंकवादी का महिमा मंडन कर रहे हो ....उसे हीरो बना रहे हो ? golden temple complex में इंदिरा गांधी के हत्यारों को पूजा जा रहा है ? है कोई पूछने वाला ? अकाल तख़्त में OPERATION BLUE STAR में मरने वाले आतंकवादियों का  मकबरा बन रहा है .......अकाली दल और भाजपा खामोश हैं .....
                उधर काश्मीर घाटी में हुर्रियत ने अफज़ल गुरू को कौम का शहीद , जंगे आजादी का शहीद करार दिया है . दिल्ली का बटला हाउस एनकाउंटर हमें याद है . पूरी कांग्रेस लीडरशिप को उन तथाकथित मासूम  आतंकवादियों के लिए रोते बिलखते हम देख ही चुके हैं . सुनते हैं राज माता उनकी फोटो देख के रो पडी थी . आतंकवादियों की लाश से वोट निकाले जा रहे हैं  ?
                   आजकल यहाँ  पंजाब , में जब घर से बाहर निकलता हूँ तो सड़क पे एक आदमी , अक्सर मुझे सरेआम बन्दूक दिखाता है ....धमकाता है .......कहता है .....लगदा है फेर आणा पऊ .....( I think i will have to come back ) वो आदमी है ....कौम का एक और शहीद ......जरनैल सिंह भिन्ड्रा वाले ....जी हाँ , श्री मान जी की फोटो सरे आम लोग अपनी गाड़ियों के पीछे लगा के घूम रहे है ...एक हाथ में तलवार है ....दुसरे में AK 47 .......अब मुझे ये समझ नहीं आ रहा की मैं यूँ ही खाम खां डर रहा हूँ या वाकई मुझे डरना चाहये ?
                                         मुल्क आतंक वाद से लड़ाई बड़ी बेमन से लड़ रहा है ...सोच सोच के लड़ रहा है ....आतंकवाद से लड़ते समय इस बात पे ध्यान ज्यादा है की वोट न टूटे .........





















1 comment:

  1. देर से सही इंसाफ का परचम लहराएगा - ब्लॉग बुलेटिनआज की ब्लॉग बुलेटिन मे आपकी पोस्ट को भी शामिल किया गया है ... सादर आभार !

    ReplyDelete