Sunday, April 17, 2016

लकड़बग्घे

मुम्बई गोष्ठी में हम तीन वक्ता थे ।
मैं , आनंद राजाध्यक्ष जी और देवांग पारिख जी ।
मैंने अपने वक्तव्य में MSM और paid media पे विस्तार से चर्चा की ।
Main stream media की गिरती साख और विश्वसनीयता पे बड़ी विस्तृत बात हुई ।
कैसे social मीडिया MSM का स्थान ले रहा है इसपे चर्चा हुई ।
इसके बाद नंबर आया मित्र देवांग जी पारीख का ।
वो घोड़े पे सवार हो के स्टेज पे आये और उन्होंने stage पे आने से पहले ही तलवार निकाल ली ........ और तलवार भी कोई छोटी मोटी नहीं , बल्कि पूरी 80 किलो वाली . महाराणा प्रताप वाली तलवार । और आते ही खून खच्चर मचा दिया ।
सभा सन्न ....... आधे लोग तो बेहोश हो गए ......... वो तो अच्छा हुआ कि सभा में कोई गर्भवती महिलाएं न थीं , वरना बहुतों के तो गर्भ गिर जाते उस दिन ......... स्टेज पे आते ही उन्होंने पहले तो 100 - 200 seculars की गर्दन उतार ली । फिर लगे वहीं स्टेज पे ही राम मंदिर बनवाने ।
सरकार रहे या जाए ......... नहीं चाहिए सरकार ......... हमको राम मंदिर चाहिए ।
फिर लगे हिजड़ों की सेना बनाने ........ देश के 6 लाख हिजड़ों की सेना बनाएंगे । वो हिजड़े देश की समस्त सेना और सुरक्षा बलों को परास्त कर , मथुरा और काशी को मुक्त कराएंगे । क्या किया है आज तक मोदी ने हिंदुओं के लिए ???????
इतना सुन के सामने बैठे युवाओं ने विद्रोह कर दिया । हॉल में ग़दर मच गया । किसी तरह बगावत पे काबू पाया । लकड़बग्घों को चिड़िया घर पहुंचाया गया ।
मैंने फिर stage सम्हाला ।
चलो भैया , मान लिया .......... मोदी ने हिंदुओं के लिए कुछ नहीं किया ।
कल्याण सिंह ने तो किया था न ........ हिंदुओं के लिए ..........
400 साल से हिंदुओं के माथे पे लगा कलंक धो दिया । बाबरी मस्जिद ध्वंस करा राम जन्म भूमि को मुक्त कराया ......... बदले में हिंदुओं ने कल्याण सिंह को क्या दिया ?
बाबरी ध्वंस के बाद नरसिम्हा राव ने भाजपा की 5 राज्य सरकारों को बर्खास्त कर दिया था ।
3 साल बाद जब चुनाव हुए तो इसी हिन्दू जनता ने , कार सेवकों के हत्यारे मुलायम सिंह की सरकार बना दी । किसी भी राज्य में भाजपा सरकार वापस न आई । हिन्दू जनता अपना हिंदुत्व और राम मंदिर भूल गयी और उसे सिर्फ अपनी जाति याद रही ।
UP में अगले साल चुनाव होंगे ।
राम मंदिर कोई मुद्दा नहीं । मुद्दा है तो सिर्फ और सिर्फ विकास .........
जब से केंद्र में मोदी सरकार आई है सड़कों पे काफी काम हुआ है । रेल व्यवस्था सुधरी है ।
चुनावी मौसम है सो अकलेस सरकार 12 - 14 घंटे बिजली देने को बाध्य है । बगल का राज्य जो किसी जमाने में विकास के हर पैमाने पे UP से बीसियों साल पीछे था , मात्र 10 साल में , शिवराज सिंह के कुशल नेतृत्व में UP से आगे निकल गया । आज वहाँ गाँवों में 24 घंटे बिजली आती है और शानदार सड़कें हैं । बिहार जैसा राज्य भी आज UP से आगे है विकास दर में ........

ऐसे में 2017 के UP विधान सभा चुनाव में भाजपा को चुनाव का मुद्दा विकास और सिर्फ विकास रखना चाहिए ।

17 comments:

  1. ऐसे ही लकड़बग्घे दुश्मन हैं हिन्दुओ के

    ReplyDelete
  2. उन साहब को कहना पहले हिन्दू जो जातीओ मे बटा है उसे एक करलो फिर राममंदिर का सोचना । हहिन्दू एक होकर वोट करेगा तब ककुछ हो सकता है

    ReplyDelete
  3. उन साहब को कहना पहले हिन्दू जो जातीओ मे बटा है उसे एक करलो फिर राममंदिर का सोचना । हहिन्दू एक होकर वोट करेगा तब ककुछ हो सकता है

    ReplyDelete
  4. तलवार 80 किलो की हो या 6 किलो की , म्यान में रहे तो बेहतर है

    ReplyDelete
  5. इस तरह के अक्ल के अजीर्ण शिकार लोगों की संख्या बहुत है हिंदू समाज में लेकिन अब धीरे धीरे लोगों की समझ में सबकुछ आ रहा है थोड़ा वक्त लगेगा।

    ReplyDelete
  6. Ram mandir ke mude pr Jo PM bane wo Atal ji the.... Ram mandir Naa banne k liye Modi kaha se jimmewar hoga... Modi was going on Right path

    ReplyDelete
  7. मैं बहुत देर तक आपके चेहरे की भावभंगिमा देख रहा था
    मुझे लगा की आप इस लकड़बग्घे को रोकेगे.....लेकिन आप तो शायद अपनी नयी पोस्ट के लिए कोई मसाला ढूंढ रहे थे...या फिर बहुत दिनों के भ्रमण के बाद आप तक चुके थे और उनके भाषण से आपका मनोरंजन हो रहा था....😎😁

    लेकिन हमारे अंदर का मोदीभक्त ज्यादा देर तक उसकी बकवास सुन नहीं सका.....
    आखिर में उसका विरोध करना हमारी मजबूरी हो गयी थी.....

    वेसे इस घटना की वजह से मुम्बई वाली गोष्टि ज्यादा ही यादगार हो गयी है.....!!

    ReplyDelete
  8. जब देवांग जी ने अपना भाषण शुरू किया था तब मैं और गंगा बाथरूम गए थे...
    इसलिए उनके द्वारा बोला गया "रक्त चण्डिका" जाप सुन नहीं सके...
    अगर आपके पास उनके भाषण का कोई वीडियो या फिर youtube link हो भेजिए दद्दा ...
    मेरा whataapp नंबर 9021379998 है (आर्यवीर विनोद रावल)

    ReplyDelete
  9. आपकी इस प्रविष्टि् के लिंक की चर्चा कल सोमवार (18-04-2016) को "वामअंग फरकन लगे " (चर्चा अंक-2316) पर भी होगी।
    --
    सूचना देने का उद्देश्य है कि यदि किसी रचनाकार की प्रविष्टि का लिंक किसी स्थान पर लगाया जाये तो उसकी सूचना देना व्यवस्थापक का नैतिक कर्तव्य होता है।
    --
    चर्चा मंच पर पूरी पोस्ट नहीं दी जाती है बल्कि आपकी पोस्ट का लिंक या लिंक के साथ पोस्ट का महत्वपूर्ण अंश दिया जाता है।
    जिससे कि पाठक उत्सुकता के साथ आपके ब्लॉग पर आपकी पूरी पोस्ट पढ़ने के लिए जाये।
    --
    हार्दिक शुभकामनाओं के साथ
    सादर...!
    डॉ.रूपचन्द्र शास्त्री 'मयंक'

    ReplyDelete
  10. नमामि गंगे परियोजना
    अभी हरिद्वार में आयोजित अर्धकुंभ से होकर आया हूँ।लगभग देड़ साल बाद हरिद्वार गया।।।देड़ साल पहले की हर कि पौड़ी की गंगा में और अब की गंगा में बहुत अंतर पाया।।।पानी के नीचे पड़े पत्थर तो स्पष्ट दिखाई ही दे रहे थे तैरती मछलियाँ तक दिखाई दे रही थीं।पहले गंगा स्नान करने के बाद होटल जाकर दोबारा स्नान करना पड़ता था परन्तु अब उसकी आवश्यकता ही नहीं पड़ी।भारतीय हों या विदेशी सभी लोगों ने जमकर घंटों गंगा स्नान किया।निर्मल जल शीतल जल।।ऐसा लग रहा था मानो लोग कुंभ का पवित्र स्नान करने नहीं बल्कि किसी waterpark में enjoy करने आए हों वो भी free of cost।।।लोगों के मुँह से यही सुनाई पड़ता कि पानी कितना साफ हो गया।स्कूल टूर पर आए बच्चों ने कहा कि this is Modi effect।।यही बच्चे आगे चलकर काम देखकर वोट देंगे।।जनता समझदार हो चली है।जो काम करेगा वही टिकेगा।काम जोरों पर है हरिद्वार के आगे भी जल्द ही गंगा का शुद्धीकरण होगा।जिन्हें शक हो वे स्वयं हरिद्वार जाकर पुष्टि कर सकते हैं।हर हर गंगे।।।

    ReplyDelete
  11. ऐ हिन्दू कभी तलवार ले कर चल पाएगा ?? शाले माँस खाने कि बात करो तो हायतौबा मचाने लगते हैं । इनकी बहन बेटियाँ जब मुल्लों के साथ भागती हैं तब लव जीहाद चिल्लाते हैं बेशर्म हिजड़े, कोई अपना बिछड़ा भाई हिन्दू बनना चाहता है तो उसकी जात और गौत्र निर्धरण करने लगते हैं, यदि किसी क्षत्रिय का खून खौला तो जातिवादी बता दिया जाता है । इनको सूधारना मतलब सूखे पेड़ मे पानी देना है ।

    ReplyDelete